Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing


Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing: हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग Rajveer Tutorial पे। दोस्तों आज हम आर्टिकल Ganpati Status With Beat Effect  में  एक बहुत ही शानदार गणपति स्टेटस बनाने वाले हैं। अब गणपति को आने में बहुत ही कम दिन बचे तो उसी से रिलेटेड एक बहुत ही शानदार वीडियो हम यहां पर एडिट करेंगे।  वैसे इस वीडियो को एडिट करना बहुत ही आसान होने वाला है क्योंकि मैं आपको सारे स्टेप्स बताऊंगा एक के बाद एक। तो जो भी स्टेट में आपको बताऊंगा और सभी स्टेप्स को आपको फॉलो कर लेना है। 





जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से यह वाली वीडियो को एडिट कर लेंगे  वैसे आप मैसेज ज्यादातर लोगों को एडिटिंग आती ही होगी लेकिन अगर आपको एडिटिंग नहीं  आती है और पहली बार अगर आप एडिटिंग कर रहे हैं तब भी आपको दिक्कत नहीं होने वाले हैं क्योंकि बहुत ही आसान स्टेप में आपको यहां पर बताने वाला। 





Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing





सबसे बड़ी बात आज की हमारी यह जो वीडियो एडिटिंग होगी वह Kinemaster Application से होने वाली है तो यह एप्लीकेशन ज्यादातर लोगों को चलाना आता ही होता है और इसमें जो एडिटिंग होती है जो स्टेप्स होते वह भी बहुत ही आसान होते हैं तो मुझे लगता है आप लोगों कोई भी दिक्कत नहीं आएगी इस वीडियो को एडिट करने में फिर भी अगर कोई दिक्कत आती है तो इसका मैंने भी दिया हुआ है जो मेरी पर आपको मिल जाएगा, और साथ ही  उस वीडियो को यहां पर मैं इस आर्टिकल में Embed करने की पूरी कोशिश करूंगा। 





तो अगर आप चाहो तो उस वीडियो को देख कर भी इस वाली वीडियो एचडी आप कर सकेंगे। 





 तो अब ज्यादा समय ना गवाते हुए आज के हमारे आर्टिकल Ganpati Status With Beat Effect को शुरू करते हैं। 





जैसा कि मैंने आपको आर्टिकल के शुरुआत में बताया कि आज की हमारी यह जो वीडियो एडिटिंग है हम काइन मास्टर एप्लीकेशन से करने वाले तो अगर आपके पास यह वाला एप्लीकेशन नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लीजिए,और एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद मैंने जो नीचे स्टेप्स बताए हैं उन सभी स्टेप्स को फॉलो कर लीजिए।





Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing




Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing: जरुरी मैटेरियल्स:





  • Kinemaster Application
  • Ganpati Green Screen
  • Black Shadow Image
  • Ganpati Bappa Png




Ganpati Status With Beat Effect |Status Editing: स्टेप बाय स्टेप:





स्टेप्स १ 





सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Kinemaster को ओपन कर लीजिए। ओपन करने के बाद ही यहां पर आपको ४:५  नया प्रोजेक्ट ओपन कर देना है। 





स्टेप्स २ 





अब आपको इस प्रोजेक्ट में सेटिंग का ऑप्शन पर जाना है वहां से एडिटिंग पर जाना है और Photo Duration को ३.० सेकंड कर देना है। 





स्टेप्स ३ 





हम आपको मीडिया के ऑप्शन पर क्लिक करके तीन फोटो को ऐड कर देना है। 





स्टेप्स ४ 





 उसके बाद फिर से आपको सेटिंग का ऑप्शन पर जाकर एडिटिंग के ऑप्शन पर जाना है और इस बार Photo Duration  को  0.5 सेकंड कर देना है। 





स्टेप्स ५ 





अब इस बार आप को फिर से Media के ऑप्शन पे जाकर १३ अलग अलग फोटो को ऐड कर देना है। 





स्टेप्स ६ 





उसके बाद फिर से सेटिंग पर जाइए इमेज एडिटिंग पर जाइए और अब आपको एक सेकंड कर लेना है।  उसके बाद अब आपको यहां पर चार अलग अलग फोटो को ऐड कर देना है। 





स्टेप्स ७ 





 अब आपने जितने भी इमेज ऐड करें उन सभी इमेज में क्लिप ग्राफिक्स को ऐड करना होगा।  तो क्लिप ग्राफिक्स को ऐड करने के लिए फोटो के ऊपर क्लिक करोगे तो राइट साइड क्लिप ग्राफिक्स ऑप्शन देखने को मिल जाएगा। 





स्टेप्स ८ 





 अब पहली तीन फोटो को छोड़ने के बाद की जो छोटी-छोटी फोटो से फुल फोटोस में आपको इन एनीमेशन का कोई भी एक क्लिप ग्राफिक्स लगा देना है। 





स्टेप्स ९ 





उसके बाद की जो फोटोस बची है उसमें Overall Animation का १३ नंबर वाला Clip Grapghics लगा देना है। 





स्टेप्स १० 





अब आपको इस प्रोजेक्ट में Ganpati Green Screen,Black Shadow Image,Ganpati Bappa Png इन तीनों को एक के बाद एक प्रोजेक्ट में अपने हिसाब से सही से सेट कर देना है। अगर आपको  इन सब को इंपोर्ट करने में कोई भी दिक्कत आती है तो कैसे इंपोर्ट करते हैं उसका पूरा मैंने स्टेप बाय स्टेप वीडियो में बताया है, जो वीडियो मैंने इस पोस्ट में एंबेड किया हुआ है तो वीडियो को देख लीजिएगा। 





इसी के साथ आप की पूरी वीडियो बनकर तैयार हो जाएगी अब वीडियो को एक्सपोर्ट कर लीजिये। उम्मीद करता हूँ आपको आज का यह मेरा वीडियो है पसंद आया होगा। 





Conclusion: 





तो दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल Ganpati Status With Beat Effect  गणपति स्टेटस के ऊपर रहा जिसमें मैंने आपको गणपति स्टेटस वीडियो एडिट करना सिखाया है उम्मीद करता हूं आप सभी को आज का हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।





Subscribe To Us On YouTube.





All Materials.





[su_button id="download" url="https://drive.google.com/folderview?id=13gV4Elvlej0d2LR9SP5kft9qAbQTxcYy" target="blank" size="8"]Download Now ![/su_button]



Thank You for Reading my Article.


Post a Comment

2 Comments

  1. […] कहा कि ज्यादातर लोग अपने घर में Wi-Fi का यूज कर रहें है। वहीं काफी ज्यादा उनको […]

    ReplyDelete