Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing


Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing: दोस्तों आज की इस आर्टिकल Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing में हम अभी बहुत ही ज्यादा ट्रेन में चल रहे राता लंबिया सॉन्ग के ऊपर तू लेयर वीडियो एडिट करने वाले हैं। दोस्तों यह कहना अभी काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है और सभी लोगों को पसंद आ रहा है। तो अगर आप भी किसी गाने पर कोई अच्छी सी वीडियो एडिट करके अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड करेंगे तो आपकी वीडियो वायरल होने के चांस बहुत ज्यादा है। 





दोस्तों आज हर कोई अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ग्रो करना चाहता है।  आप सभी जानते हैं अकाउंट को ग्रो करने के लिए आपकी कोई एक वीडियो वायरल हो ना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, और वीडियो तब ही ट्रेंड में आती है जब आप कोई ट्रेंडिंग टॉपिक पर वीडियो बनाते हैं या तो फिर को ऐसे सॉन्ग पर वीडियो बनाते हैं जो सॉन्ग बहुत ही ज्यादा Popular चल रहा हो। 





Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing





तो आज हम ऐसे ही एक बहुत ही ज्यादा ट्रेंडिंग गाने पर वीडियो एडिट करने वाला है जिसकी मदद से आपके अकाउंट को जरुर से कुछ ना कुछ फायदा होगा।  तो यहां पर यह वाली वीडियो बनाना बहुत ही आसान है क्योंकि इसको हम Kinemaster Application से बनाने वाले हैं,आप सभी जानते हैं इस एप्लीकेशन को चलाना बहुत ही ज्यादा सिंपल है।साथ ही इस वीडियो के स्टेप बहुत ही ज्यादा सिंपल है। इस वीडियो को एडिट करने के लिए मैं यहां पर आपको जितने भी स्टेप बताता हूं उन सभी स्टेप्स को फॉलो कर लीजिए आप बहुत ही आसानी से इस वाली वीडियो को एडिट कर लेंगे। 





तो जैसा कि मैंने आपको बताया इस वाली वीडियो को एडिट करने के लिए आपको Kinemaster Application की जरूरत पड़ेगी।अगर आपके पास यह एप्लीकेशन नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से बड़ी ही आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं। तो पहले इसको इंस्टॉल कर लीजिए उसके बाद जो भी स्टेप में आपको बताता हूँ उसको फॉलो कर लीजिए। तो चलिए अब ज्यादा समय लगाते हुए आज के हमारे इस आर्टिकल Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing  को शुरू करते हैं। 





Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing: जरुरी स्टेप्स:





  • Kinemaster Application 
  • Splash Image 
  • Lyrics Video 
  • Song Video 




Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing




Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing | Status Editing: जरुरी स्टेप्स:Step By Step:





स्टेप्स १ 





सबसे पहले आपको राता लंबिया सॉन्ग की वीडियो है अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है। 





स्टेप्स २





उसके बाद आपको Kinemaster ऐप को ओपन कर देना है 16:9 वाला रेश्यो सिलेक्ट कर लेना है। 





स्टेप्स ३ 





अब आपको इस प्रोजेक्ट में राता लंबिया सॉन्ग वीडियो को ऐड कर देना है।  वीडियो को ऐड करने के बाद अब आपको इस वीडियो  का जिस भी हिस्से का आप नीचे की तरफ फोटो लगाना चाहते हैं उस वाले पार्ट पर आ जाना है। 





उसके बाद आपको लेफ्ट साइड कैप्चर का ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां पर क्लिक करने के बाद कैप्चर इमेज पर क्लिक कर देना है। 





स्टेप्स ४ 





अब आपको Kinemaster से बैक आ जाना है,बैक आने के बाद आप जो भी ब्राउज़र यूज़ करते हैं उस वाले ब्राउज़र में जाना है और सर्च बार में जाने के बाद remuv.bg सर्च कर लेना है। 





स्टेप्स ५ 





अब यहां पर एक वेबसाइट ओपन हो जाएगी।उस वेबसाइट पर अपलोड इमेज का आपको ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां पर जिस भी इमेज को आपने काइन मास्टर से कैप्चर किया है उस वाले इमेज को अपलोड कर देना है। 





इमेज को जैसे आप अपलोड करोगे उसका बैकग्राउंड हट जाएगा और आपको नीचे डाउनलोड का बटन देखने को मिलेगा। तो वहां से इमेज को डाउनलोड कर देना है। 





स्टेप्स ६ 





अब आप को फिर से Kinemaster ऐप को ओपन कर देना है। अब आपको यहां पर ४:५ का रेश्यो सेलेक्ट कर लेना है। 





स्टेप्स ७ 





अब इस प्रोजेक्ट में सबसे पहले ऊपर की तरफ जो वीडियो आपने डाउनलोड किया उस वीडियो को ऐड करना है और बीच में Splash Image को ऐड कर देना है। 





 उसके बाद जो इमेज आपने कैप्चर किया था उस इमेज को ऐड कर लीजिए और लेफ्ट साइड  3 डॉट्स के ऑप्शन पर जाकर इमेज को सेंड टू बैक कर लीजिए। 





स्टेप्स ८ 





अब आपको इस प्रोजेक्ट में जो इमेज आपने रिमूव.बीजी से डाउनलोड की हैं उस इमेज को यहां पर ऐड कर देना है।इमेज को ऐड करने के बाद राइट साइड Opacity के ऑप्शन पर जाकर इसकी Opacity फिफ्टी परसेंट कर देना है। 





स्टेप्स ९ 





अब इमेज को जो पीछे वाली इमेज है उसके ऊपर एकदम परफेक्टली आप मैच करके सेट कर दीजिए। सेट करने के बाद फिर से Opacity के ऑप्शन पर जाइये और Opacity को हंड्रेड परसेंट कर दीजिए। 





स्टेप्स १० 





अब आपको इस प्रोजेक्ट में लिरिक्स वीडियो को ऐड कर देना है। वीडियो को ऐड करने के बाद राइट साइड ब्लेंडिंग ऑप्शन पर जाकर मल्टीप्लाई इफेक्ट लगा देना है, जिससे इस इमेज का जो वाइट कलर है वह हट जाएगा सिर्फ आपको लिरिक्स ही देखने को मिलेगी। 





स्टेप्स ११ 





अब इसको प्लेस इमेज पर सही से सेट कर लीजिए और सेट करने के बाद जो बैकग्राउंड रिमूव वाली इमेज है उस इमेज पर क्लिक करके लेफ्ट साइड तीन डॉट्स के ऑप्शन पर जाकर ब्राइट टू फ्रंट कर दीजिए। 





इसी के साथ आपकी यह वाली वीडियो बंद कर तैयार हो जाएगी अब वीडियो का प्रीव्यू देख लीजिए और एकदम सही है तो वीडियो को एक्सपोर्ट कर लीजिए। साथ ही यह जो मैंने आर्टिकल लिखा है अगर आपको कुछ भी समझ में नहीं आया है तो इसका मैंने एक वीडियो भी बनाया है जो मैं इस आर्टिकल में Embed कर दूंगा तो वीडियो को देखकर भी आप इस वाली वीडियो को बना सकते हैं। 





Conclusion:





दोस्तों उम्मीद करता हूं आप सभी को आज का हमारा यह आर्टिकल Rataan Lambiyaa 2 layer Video Editing  पसंद आया होगा।अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल या तो फिर सुझाव हो तो हमें  कमेंट करके जरूर से बताइएगा।





Subscribe To Us On YouTube.





All Materials:





[su_button id="download" url="https://drive.google.com/folderview?id=153uza7CXSgOL_DqLIxdgEib-ne0AHYg6" target="blank" size="8"]Download Now ![/su_button]



Thank You For Reading My Article.


Post a Comment

1 Comments

  1. […] अपने फोटो को इस फ्रेम में लगाना हैं और Lyrics ऐड करने […]

    ReplyDelete