Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले


iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले: हेलो दोस्तों स्वागत हैं आप सभी का हमारे ब्लॉग पे। दोस्तों हम में से सभी को iPhone खरीदने की इच्छा कभी ना कभी जरूर हुए होगी। वैसे iphone की इच्छा होना आम बात हैं क्योँ की वो ब्रांड ही कुछ हैं की सभी को उसे एकबार इस्तेमाल करनेका मन होता ही है। लेकिन क्या आप जानते हैं? iphone में भी कुछ कमियां हैं जो आपको उसे खरीदने के बाद पसताने पर मजबूर कर सकती हैं।





तो अगर आप जानना चाहते हैं की iphone की 6 Problem के बारे में तो आज की हमारी पोस्ट iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले को पूरा जरूर पढ़े। दोस्तों ये प्रॉब्लम खास करके उन लोगों को ज्यादा परेशान कर सकती हैं जो पहले Android इस्तेमाल करते थे और अब iphone खरीदने के बारे में सोच रहें हैं।





iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले





जब कोई भी Android User स्विच करते हैं Android से iphone पे तो कुछ समय के बाद वो iPhone के कुछ फीचर से काफी परेशान हो जाते है। साथ ही iphone में बहुत सारे ऐसे फीचर ही नहीं हैं जो आपको Android में मिल जाते हैं जिससे कुछ समय बाद आपको पसताना पड़ता हैं।





तो चलिए अब ज्यादा समय ना गवाते हुए आज की हमारी पोस्ट iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले को शुरू करते हैं।





iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले १)Can't Download Anything From Internet





दोस्तों आपको कैसा लगेगा अगर कोई आपसे ये कहें की अपने जो फ़ोन ख़रीदा है ५० हजार का या १ लाख का या उससे भी महंगा। आप उस फ़ोन में Internet से कोई भी गाना या मूवी या कोई इमेज Download नहीं कर सकते। जी है दोस्तों आप iphone में किसी भी 3rd पार्टी वेबसाइट से कुछ भी Download नहीं कर सकते।





हालांकि म्यूजिक सुनने के लिए आपको Apple अपना Music App देता हैं जिसमे अगर आपको गाना सुनना हैं या Download करना हैं तो आपको Pay करना होगा आपको Free में नहीं मिल पायेगा।





iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले




२)Incoming Call Screen





दोस्तों iPhone की कोई सबसे बड़ी Problem हैं तो वो हैं इसकी Incoming Call Screen. दोस्तों अगर आप Android इस्तेमाल कर रहें हैं तो अपने नोटिस किया होगा की जब भी अपने Android फ़ोन पे कुछ इम्पॉर्टन्ट काम कर रहें हैं या मूवी देख रहें हैं तो जब भी कोई Incoming Call आता हैं तो आप उस Caller Screen को आसानी से Minimise कर सकते हैं।





लेकिन iPhone में आपको इस तरह का कोई भी फीचर देखने को नहीं मिलता। iPhone में जब भी कोई Incoming Call आता हैं तब आपका पूरा Screen Caller Screen में बदल जाता हैं। अब आपके पास उस Call का Answer देने के आलावा कोई ऑप्शन नहीं बचता।





३)Customize UI




दोस्तों अगर आप Android फ़ोन को इस्तेमाल करते हैं तो आप तरह तरह के UI को Customize किया होगा और Use किया होगा। लेकिन आपको iPhone में इस तरह का UI को चेंज करने का या Customize करने का कोई भी फीचर देखने को नहीं मिलता।





Iphone में जो UI आपको दिया गया हैं आपको उसी को ही लाइफटाइम इस्तेमाल करना होगा।





४)Memory Card




आप सभी ये बात जानते ही होंगे की आप Android में External Memory कार्ड को ऐड कर सकते हैं और अब तो ज्यादातर Android में Dual Sim के साथ भी External Card का ऑप्शन मिल जाता हैं। लेकिन अगर बात करें iPhone की तो उसमे आपको Memory Card ऐड करने का कोई भी Option देखने को नहीं मिलता।





आपको iphone में जितना Memory दिया हैं आप उतनी ही Memory को Use कर सकते हो।





५)Apps Install





दोस्तों जैसे आप Android में Play Store से हजारो Free Application मिल जाते हैं साथ ही अगर आप चाहे तो Android में Third Party App को भी Install कर सकते हैं।





लेकिन अगर बात करे iPhone की को आप इसे सिर्फ Apple Store से ही Install कर सकते हैं। साथ ही वहा पे ज्यादातर Apps आपको Paid देखने को मिलेंगे। मतलब की आपको Free में Application नहीं मिल पाएंगे।





६)Charger





दोस्तों iphone में आपको Charger की भी बहुत बड़ी Problem देखने को मिलती हैं। सबसे पहले तो अपने कितना भी मंहगा iPhone क्यों ना ख़रीदा हो आपको उसके साथ जो चार्जर मिलता हैं वो बहुत ही Slow चार्जर मिलता हैं। अगर आपको Fast Charger चाहिए तो उसे आपको अलग से खरीदना होगा।





साथ ही आप iPhone में सिर्फ उसी की कंपनी का चार्जर इस्तेमाल कर सकते हैं आप दूसरी किसी कंपनी का चार्जर नहीं ले सकते। अगर आप अपने दोस्तों के घर पे गए हैं तो आप जैसे Android में किसी का भी चार्जर इस्तेमाल कर सकते हैं वैसे आप iPhone में नहीं कर सकते जो की एक बहुत ही बड़ी Problem हैं।





Conclusion:





तो दोस्तों आज की हमारी इस पोस्ट iPhone की ये 6 Problem जरूर जान ले में मैंने आपको iPhone की ६ Problem के बारे में जानकारी दी हैं। तो अगर आप भी Iphone खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो एक बार फिर से सोच लीजियेगा।





Subscribe to us on YouTube.


Post a Comment

0 Comments