Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? - पूरी जानकारी


Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? : Adsense Pin दोस्तों अगर आप ऐडसेंस का इस्तेमाल करते हैं तो आपको Adsence Pin के बारे में जरूर से पता होगा कि Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? लेकिन अगर आप Adsense का इस्तेमाल नहीं करते तो आपको हो सकता है आपको नहीं पता होगा की Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं होगी या तो फिर आपने अभी-अभी ऐडसेंस को इस्तेमाल करना शुरू किया है तब भी आपको इसके बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं होगी।





तो अगर आप जानना चाहते हैं कि Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? और इसका क्या महत्व है तो यह सारी बातें मैं आपको आज के इस पोस्ट Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? में बताने वाला हूं।तो इस वाले आर्टिकल का पूरा जरूर से पढ़े जिसकी मदद से आप को Adsense Pin के बारे में सारी जानकारी आपको मिल जाएंगे तो चलीये अब  ज्यादा समय ना लगाते हुए आज की हमारी पोस्ट Adsense PIN क्या है? कब आता हैं?  को शुरू करते हैं। 





Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? - पूरी जानकारी





तो दोस्तों सबसे पहले तो चलिए हम जानते हैं कि ऐडसेंस पिन क्या है? तो Adsense Pin एक ऐसा नंबर है जो नंबर Adsense आपको भेजता है, और दोस्तों Adsense ये इसलिए भेजता है ताकि आपका जो एड्रेस आपने एड्रेस में डाला है वह एड्रेस एकदम सही है या नहीं यह वेरीफाई करने के लिए आपको Adsense Pin भेजता हैं। 





तो अब आप समझ गए होगे कि Adsense Pin एक ऐसा पिन नंबर है जो ऐडसेंस सिर्फ और सिर्फ आपके Adress को वेरीफाई करने के लिए आपके पास भेजता है, और आपको इन वेरीफाई करना होता है ताकि Adsense को यह पता चल सके कि आप जो व्यक्ति है वह सही व्यक्ति है साथी आपका जो एड्रेस हो एकदम सही आपने डाला हुआ है और आपने एकदम परफेक्टली उसको वेरीफाई कर दिया है। 





Adsense PIN कब आता हैं?





दोस्तों, आपके मन में यह सवाल जरूर से हो रहा होगा कि आखिर Adsense Pin आपके पास आता कब है? इसके बारे में जानकारी ले लेते हैं जब भी आप का एड्रेस अकाउंट एक्टिव हो जाता है। मतलब कि अगर आपका कोई यूट्यूब चैनल है जो Monetize हो जाता है और वहां पर ऐड आनी शुरू हो जाती है। उसके बाद उस तो वहां पर आपकी Earning जुड़ने लग जाती है और Earning जुड़ने के बाद जब महीने महीने के अंत में जब आपके ऐडसेंस को Earning जुड़ जाती है, वह चाहे कितनी भी क्यों ना हो चाहे $1 हो या आधा डॉलर या थोड़ा सा भी Adsense मैं Earning जुड़ जाती है तो आपको वहां पर एक आईडी वेरीफाई का एक एक्शन बटन देखने को मिल जाता है।अब दोस्तों सबसे पहले तो अगर आपको यहां पर अपना ऐडसेंस पिन मंगवाना है तो सबसे पहले आपको अपनी आईडी को वेरीफाई करना होगा। 





जब आपका ऐडसेंस में आईडी वेरीफाई हो जाएगा उसके बाद दोस्तों ऐडसेंस खुद ही आपको Adsense PIN मेल कर देगा और यह Adsense Pin दोस्तों आपको पोस्ट के द्वारा भेजा जाता है। 





तो अब आपको यह भी सवाल हो रहा होगा की आईडी वेरीफाई कैसे करते हैं? तो दोस्तों चलिए अब मैं सबसे पहले आपको बता देता हूं आप किस तरीके से अपने आइडेंटिटी को वेरीफाई कर सकते हैं Adsense अकाउंट में।









Adsense Account में Identy Verify कैसे करें?





 तो जब भी ऐडसेंस अकाउंट में आपको आइडेंटिटी वेरीफाई का एक्शन बटन देखने को मिल जाता है उस वक्त आप वहां पर Identy वेरीफाई कर सकते हैं। उसके लिए दोस्तों यहां पर आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी जो कि मैंने नीचे आपको बताए हुए उस में  से कोई भी एक डाक्यूमेंट्स को तैयार करके रख देना है।





  • Driving Licence 
  • Pan Card 
  • Voter Id Card 
  • Passport 




दोस्तों ऊपर बताए गए सभी Documents में से कोई भी एक डॉक्यूमेंट अगर आपके पास है तब आप अपनी Identy Verify कर सकते हैं Adsense अकाउंट।





तो जब भी आपको ऐडसेंस अकाउंट में आईडी वेरिफिकेशन के लिए एक्शन बटन देखने को मिलता है उस समय ऊपर दिए गए डॉक्यूमेंट में से किसी एक डॉक्यूमेंट का फोटो निकाल लेना है। उसके बाद एक्शन बटन पर क्लिक कर देना है, वहां पर सबसे पहले आपको अपना नाम और जो एड्रेस आपने दिया हुआ है वह चेक करने को कहा जाएगा तो उस समय आपको अपने नाम को और अपने एड्रेस को जो कि आपने ऐडसेंस में डाला हुआ है उसको चेक कर लेना है। आप जो आपके डॉक्यूमेंट सबमिट करने वाले हो उस डॉक्युमेंट में और जो नाम अपने ऐडसेंस अकाउंट में दिया है दोनों नाम एक जैसा ही होना चाहिए क्योंकि ऐडसेंस एड्रेस को वेरीफाई करने के लिए ऐडसेंस पिन भेजता है इसके लिए आपको वहां पर एकदम सही सही एड्रेस डालना है ,और खासकर के नाम को आपको डबल चेक कर लेना है क्योंकि अगर आपके डॉक्यूमेंट में जो नाम होगा वह नाम अगर आपने ऐडसेंस में सही तरीके से नहीं डाला होगा तो आपका आईडी वेरिफिकेशन फेल हो सकता है।  तो जैसे आप यह दोनों चीज आप चेक कर लोगे उसके बाद दोस्तों आपने अपने डॉक्यूमेंट को सबमिट कर देना है जैसे आप सबमिट कर लोगे 15 से 20 मिनट के अंदर आपका आईडी वेरीफिकेशन  कंप्लीट हो जाएगा।





 जैसे आपका आईडेंटिफिकेशन कंप्लीट हो जाता है उसी दिन आपको Adsense Adsense Pin भेज देता है और दोस्तों क्यों की ये पोस्ट से आता है इसीलिए इसको आने में 15 से 20 दिन तक का समय लग सकता है। 





तो जब Adsense आपको Adsense Pin भेज देता है उसके बाद वहां पर आपको एक और एक्शन बटन देखने को मिल जाता है जहां पर आपको लिखा हुआ मिलता है वेरीफाई योर Adsence Pin. अब जब भी आपको Adsense Pin मिलता है उसी दिन आपको वहां पर जो भी आपका Adsense PIN है वह आपको यहां पर सबमिट कर देना है। 





 अब दोस्तों Adsense Pin से जुड़े कुछ और भी सवाल लोगों के मन में होते हैं जो कि कुछ मैंने नीचे दिए हुए हैं। तो अगर आपका भी कोई सवाल है तो यहां पर मैंने जो दिया है उसमें से अगर आपको कोई सवाल है तो आप नीचे पोस्ट को देख लीजिए और आपको उसका जवाब जरूर से मिल जाएगा। 





ऐडसेंस आईडी वेरीफिकेशन के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट सबमिट कर सकते हैं?




  • Driving Licence 
  • Pan Card 
  • Voter Id Card 
  • Passport 




पिन को घर तक आने में कितना समय लगता है?




 तो दोस्तों यहां पर डिपेंड है कि आपका घर कहां पर है अगर आपका अगर किसी गांव में है तो हो सकता है इसको आने में और भी ज्यादा समय लग सकता है लेकिन ज्यादातर यह ऐडसेंस पिन को आने में 15 से 20 दिन का  समय लगता है। 





क्या हम एक ही एड्रेस पर एक से ज्यादा ऐडसेंस पिन मंगवा सकते हैं?





 क्योंकि दोस्तों सभी जानते हैं कि एक आदमी सिर्फ एक ही ऐडसेंस अकाउंट बना सकता है। तो यह सवाल ज्यादातर लोगों को होता है कि क्या वह एक ही एड्रेस पर एक से ज्यादा Adsense Pin मंगवा सकते हैं या नहीं मंगवा सकते हैं? तो दोस्तों यहां पर मैं आपको बता देता हूं कि Adsense का  यह कहता है कि एक आदमी एक Adsense Account बना सकता है, लेकिन Adsence को यह भी पता है कि एक घर में कोई एक आदमी नहीं रहता है 1 से ज्यादा लोग रहते तो अगर एक ही घर में 1 से ज्यादा लोग रहते हैं और वहां पर 1 से ज्यादा लोगों ने ऐडसेंस अकाउंट बनाया हुआ है और सभी का एड्रेस एक ही होने वाला है। इसी वजह से अगर आप एक ही घर में ज्यादा लोगों रहते हो ज्यादा लोगों ने ऐडसेंस अकाउंट बनाए हुए तो 1 से ज्यादा लोग एक ही एड्रेस पर  एक से ज्यादा ऐडसेंस पिन मंगवा सकते हैं। 





क्या दो अलग-अलग ऐडसेंस अकाउंट में एक ही बैंक अकाउंट सबमिट कर सकते हैं?





 तो कभी-कभी ऐसा होता है कि मान लीजिए आपका ऐडसेंस अकाउंट है साथ ही आपके घर में आपके बड़े भाई का भी ऐडसेंस अकाउंट है लेकिन आपका अभी बैंक में कोई भी अकाउंट नहीं खुला हुआ है।तो ऐसे में अगर आप एडमिशन से पैसे मंगवाना चाहते हैं तो क्या आप अपने भाई के बैंक अकाउंट में मंगवा सकते हैं या नहीं? यह सवाल भी जरूर होता है। तो दोस्तों यहां पर मैं आपको बता देता हूं अगर आपके भाई के ऐडसेंस अकाउंट में उनका बैंक अकाउंट जुड़ा हुआ है तब भी आप उनके ही अकाउंट को अपने ऐडसेंस अकाउंट में जोड़ सकते हैं इसमें कोई भी दिक्कत नहीं होती है। 





Conclusion:





दोस्तों आज की हमारे इस Adsense PIN क्या है? कब आता हैं? - पूरी जानकारी आर्टिकल में।  मैंने आपको ऐडसेंस के बारे में पूरी जानकारी दी है साथ ही ऐडसेंस पिन के बारे में भी सब कुछ बताया है तो अगर आपका फिर भी कोई सवाल है ऐडसेंस के बारे में या तो फिर Adsense PIN के बारे में तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। उम्मीद करता हूं आप सभी को आज क्या हमारे यह आर्टिकल पसंद आया होगा।





Subscribe To Us On YouTube.


Post a Comment

0 Comments