Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?


Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?:  हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे इस ब्लॉग पर और आज कि हमारे इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Ezoic के बारे में। आज की हमारी पोस्ट Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?  के जरिए मैं आपको बताऊंगा कि Ezoic क्या हैं? और  Ezoic के फायदे क्या हैं?





 दोस्तों आजकल हर कोई Ezoic के बारे में बात कर रहा है। तो अगर आपका भी कोई Blog या तो फिर वेबसाइट है तो आपको भी Ezoic  के बारे में जानकारी लेनी चाहिए।  क्योंकि दोस्तों जो भी कोई ब्लॉगर चाहे वह नया हो या पुराना हो Ezoic के बारे में जरूर से बात करता है और इसको इस्तेमाल भी करता है। साथ ही बहुत से  ब्लॉगर इसे इस्तेमाल करने के बारे में सलाह देते हैं। 





तो चलिए आज Ezoic के बारे में पूरी जानकारी ले लेते हैं। तो अब  ज्यादा समय ना गवाते हुए चलिए आज की हमारी पोस्ट Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं? को शुरू करते हैं।





Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?





तो सबसे पहले हम जानते हैं कि Ezoic क्या हैं? तो अगर आपको  नहीं पता है कि Ezoic क्या हैं?  तो मैं आपको बता दूं कि Ezoic Google का Certified Ad Publishing Platform हैं। Ezoic की मदद से आप अपनी वेबसाइट या तो फिर Blog को आसानी से मोनेटाइज कर सकते हैं और साथ ही अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं ,लेकिन इसकी भी कुछ पॉलिसीज वैसे ही है जैसे कि गूगल ऐडसेंस की है। मतलब कि अगर आपका ब्लॉग या तो फिर वेबसाइट गूगल ऐडसेंस की सभी पॉलिसी को  फॉलो करता है तो आप Ezoic की मदद से भी पैसे कमा सकते हैं और अपनी वेबसाइट या तो फिर ब्लॉक को मोनेटाइज कर सकते हैं। 









दोस्तों अगर आप की वेबसाइट गूगल ऐडसेंस से मोनेटाइज है और आपको उसका CPC बहुत ही कम मिल रहा है तो आप Ezoic को ज्वाइन करके अपने ऐडसेंस की CPC को काफी ज्यादा बढ़ा सकते हैं साथ ही ऐडसेंस और इंजॉय दोनों प्लेटफार्म से पैसे कमा सकते हैं एक साथ। 





अब अगर आपकी वेबसाइट गूगल ऐडसेंस से मोनेटाइज नहीं है तब भी आप Ezoic को ज्वाइन कर सकते हैं। अपनी वेबसाइट को Ezoic से Monetize कर सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आपकी वेबसाइट Adsense के द्वारा मोनेटाइज होना चाहिए। 





Ezoic आपकी वेबसाइट के ऊपर बेहतरीन और Optimized Ads दिखाने में काफी मदद करता है।  अगर आपने अपने ऐडसेंस अकाउंट को Ezoic  के साथ लिंक किया है तो ऐसे में मान लीजिए Adsense  ₹10 की ऐड आपकी वेबसाइट पर लगा रहा है और उसके सामने Ezoic ₹15 की ऐड लगा रहा है तो ऐसे में वहां पर ऐडसेंस की ऐड दिखाई नहीं देगी क्योंकि उसकी जो रकम है वह Ezoic की रकम से कम है। ऐसे में अगर ऐडसेंस को आप की वेबसाइट पर ऐड दिखानी है तो उसको इससे ज्यादा पैसे वाली ऐड दिखानी होगी इसकी मदद से आपकी CPC ज्यादा हो जाएगी।





Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?




तो इस तरह से  आपकी वेबसाइट पर सिर्फ और सिर्फ High CPC  वाले ही Ads Show होगी जिसकी मदद से आप अपनी Earning को काफी हद तक बढ़ा सकेंगे। 





Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं?





दोस्तों चलिए अब हम Ezoic  के फायदे के बारे में जानकारी ले लेते हैं। 





 वैसे दोस्तों एक फायदा तो मैंने आपको ऊपर ही बता दिया है कि आप इसकी मदद से अपनी जो Earning है वह काफी हद तक बढ़ा सकते हैं।  जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि अगर आप Ezoic को ऐडसेंस के साथ लिंक करते हैं तो आप ऐडसेंस की CPC को बढ़ा सकते हैं साथ ही अगर आप Adsense और Ezoic  दोनों को अपनी वेबसाइट पर लिंक करके रखते हैं आप दोनों ही प्लेटफार्म से Earning कर सकते हैं एक साथ। 





अपने हिसाब से आपकी वेबसाइट पर ऐड को प्लेसमेंट करता है जिसकी मदद से आप को क्लिक मिलने के चांस भी बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं। तो यह भी एक बहुत बड़ा फायदा है कि जिसकी मदद से ज्यादा क्लिक अगर आपको मिलेंगे तो आपकी अर्निंग भी काफी ज्यादा होने वाली है। 





Ezoic को ज्वाइन करने से आपको  इसके Leap Feature का भी फायदा आपको मिलता है। Ezoic Leap Feature की मदद से अपनी साइड की स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकेंगे, और यह आपको अभी एकदम फ्री में मिल रहा है इसके लिए आपको कोई भी पैसा देने की जरूरत भी नहीं है बस आपको अपनी साइट को Ezoic से Aproved करवाना होगा। 





Ezoic का एक और बड़ा फायदा यह है कि अगर आपकी वेबसाइट को Ezoic का अप्रूवल मिल जाता है, तो आप को Ezoic की फ्री वर्डप्रेस होस्टिंग का भी फायदा मिल जाता है। तो अगर आपकी वेबसाइट किसी भी होस्टिंग कंपनी पर होस्ट कर रखी है और अगर आपने Ezoic  का अप्रूवल ले लिया है तो आप Ezoic  के वर्डप्रेस होस्टिंग एप की मदद से आप अपनी वेबसाइट को किसी भी होस्टिंग से Ezoic कि फ्री होस्टिंग पर ट्रांसफर कर सकते हैं और फ्री में अपनी वेबसाइट को होस्ट कर सकते हैं। 





Conclusion:





तो दोस्तों आज की हमारी इस पोस्ट Ezoic क्या हैं? Ezoic के फायदे क्या हैं? के जरिए मैंने आपको  Ezoic के बारे में जानकारी दी है। साथ ही इसके फायदे के बारे में भी आपको बताया तो अगर आप भी इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो आप भी जरूर से इसका इस्तेमाल कीजिए। आपको इससे बहुत ही ज्यादा फायदा मिलने वाला है ,और अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल या तो फिर सुझाव हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।





Subscribe to Us On YouTube.


Post a Comment

0 Comments