Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

YouTube Short Fund पूरी जानकारी - Hindi


YouTube Short Fund पूरी जानकारी - Hindi: आज की हमारी पोस्ट YouTube Short Fund  मैं हम बात करने वाले हैं YouTube Short Fund के बारे में। दोस्तों यूट्यूब के सभी क्रिएटर के लिए यहां पर एक बहुत ही बड़ी खुश खबर आई हुई है और दोस्तों यह खबर सभी के लिए है चाहे आपका चैनल मोनेटाइज है या नहीं है तब भी आपके लिए यह बहुत ही बड़ी खुश खबर होने वाली है। क्योंकि अगर आपकी चैनल मोनेटाइज नहीं है तो आप वहां से कोई भी पैसे नहीं कमा सकता यह सभी जानते हैं लेकिन अब जिसकी चैनल मोनेटाइज नहीं है वह भी यूट्यूब शॉर्ट वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकता है।





YouTube Short Fund पूरी जानकारी - Hindi





  तो क्या है वह खबर और किस तरीके से आपको पैसे मिलेंगे वही सारी बात आज की हमारी इस पोस्ट YouTube Short Fund  के जरिए मैं आपको बताने वाला हूं। YouTube Short Fund जहां आप अपने शार्ट वीडियो से भी पैसे कमा सकते हैं चाहे आपकी यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हुई हो या ना हुई हो तब भी आप यहां से पैसे कमा सकते है। तो किस तरीके से आप भी यूट्यूब शार्ट से पैसे कमा सकते हैं वह जानने से पहले यह जान लेते हैं के YouTube Short Fund  क्या हैं? 





YouTube Short Fund क्या है? 





YouTube Short Fund के तहत यूट्यूब में अपने क्रिएटर के लिए 100 करोड डॉलर का फंड इकट्ठा किया है। जो उन लोगों को दिया जाएगा जो अपने यूट्यूब चैनल पर शॉर्ट वीडियो डाल रहे हैं या तो पहले से डाला हुआ है या तो आगे डालने वाले हैं और यह बोनस  साल 2021और 22 के अंत में दिया जाएगा। 





दोस्तों यह बिल्कुल जरूरी नहीं है क्या आपको अलग से एक शॉट का चैनल क्रिएट करना होगा अगर आपका कोई भी यूट्यूब चैनल है अगर आपने वहां पर कोई भी शॉर्ट वीडियो डाला हुआ है चाहे वह एक ही वीडियो क्यों ना हो तब भी आपको इस फंड से बोनस मिल सकता है। लेकिन इस बोनस को लेने के लिए यहां पर यूट्यूब में कुछ कंडीशन रखी है जो आपको फॉलो करनी होगी। जितनी भी गाइडलाइन YouTube ने दी हुई है अगर उस सभी गाइडलाइन आपकी जो यूट्यूब शॉर्ट वीडियो है वह पूरी करती है तो आपको यह बोनस मिल सकता है।





YouTube Short Fund पूरी जानकारी - Hindi




YouTube Short Fund में कितना Bonus मिलेगा?





दोस्तों अब आप समझ गए होगे के यूट्यूब शार्ट फंड क्या है, तो अब आपको यह भी सवाल हो रहा होगा कि आप यहां पर कितना फंड बोनस आपको मिल सकता है? और कब मिल सकता है?





YouTube Short Fund के तहत आपको साल 2021 और साल 2022 के हर महीने आपको $100 से लेकर $1000 तक यूट्यूब शार्ट बोनस आप पा सकते हैं। 





आपको मिलने वाला बोनस आपके वीडियो के परफॉर्मेंस के हिसाब से आपको दिया जाएगा। आपका वीडियो किस तरीके से परफॉर्म किया है,कितने व्यूज आए हैं वीडियो को कौन सी जगह पर देखा गया है मतलब के कौन से देश में देखा गया है इन सब चीजों को देखने के बाद आप के बोनस को तय किया जाएगा कि आप को कितना बोनस मिलेगा। साथ ही यह बोनस पाने के लिए आपका जो शॉट वीडियो है वह वायरल होना भी जरूरी है। 





 जैसा कि मैंने आपको पोस्ट में शुरू में भी बताया है कि इस बोनस को पाने के लिए आपको यूट्यूब के कुछ गाइडलाइंस का पालन करना होगा। तो अब मैं आपको बता देता हूं कि वह क्या टर्म्स एंड कंडीशन हैं जिसे आपको फॉलो करना होगा या तो फिर गाइडलाइन को फॉलो करना होगा जिसकी वजह से आपको यूट्यूब फंड है उसका बोनस मिल सकता है। 





दोस्तों आइए अब हम जानते हैं कि यूट्यूब शार्ट का जो बोनस है उसको पाने के लिए आपको कौन सी शर्तों का पालन करना होगा। 





YouTube Short Fund Terms:




  • YouTube Short Fund कि जो पहली शर्त है वह यह है कि आपका जो शॉट वीडियो है वह आपका खुद का ओरिजिनल होना चाहिए। उसमें किसी भी तरीके का किसी का कॉपीराइट स्ट्राइक या तो फिर कॉपीराइट क्लेम नहीं होना चाहिए। 
  • आपकी चैनल पर पिछले 180 दिन में कम से कम एक शॉट वीडियो जो की ओरिजिनल हो वह अपलोड होना चाहिए। 
  • आपने जो भी शॉर्ट वीडियो अपलोड किए हैं वह यूट्यूब के कम्युनिटी गाइडलाइंस कॉपीराइट और मोनेटाइजेशन पॉलिसी को फॉलो करते होना चाहिए। 
  • आपने जो भी शॉर्ट वीडियो अपलोड किए हैं उन वीडियोस में किसी भी तरीके का थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का लोगो नहीं होना चाहिए। 
  • आपने जो शॉट वीडियो अपलोड किया है वह Reused Content नहीं होना चाहिए।मतलब के किसी सीरियल का सीन नहीं होना चाहिए या तो फिर किसी मूवी का क्लिप नहीं होना चाहिए या तो फिर कोई ऐसा YouTuber  जो अपनी चैनल पर वीडियोस डालता है। उस वीडियोस को अगर आप डाउनलोड करने के बाद फिर से उसकी कोई क्लिप को अगर आप अपलोड करते हैं तो वह वीडियो बोनस के लिए एलिजिबल नहीं रहेगा। 
  • आप जो जरूरी शर्ते पूरी करने वाले देश है उसके रहने वाले होने चाहिए साथ ही इस पॉलिसीज की जो उम्र तय की गई है उस उम्र से ऊपर के आपकी उम्र होनी चाहिए। 




दोस्तों अगर आपकी जो यूट्यूब शॉट वीडियो है  वह ऊपर बताए गए सभी पॉलिसी और गाइडलाइंस को फॉलो करती है तो आप अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो से बोनस पा सकते हैं।  तो अब मैं आपको बताता हूं कि आप किस तरीके से बोनस पा सकते हैं। 





YouTube Short Fund Bonus कैसे Claim करें?




YouTube Short Fund से बोनस पाने के लिए आपको अपने यूट्यूब शॉर्ट वीडियो पर शॉर्ट बोनस के लिए Claim करना होगा। अगर आप सभी शर्ते पूरी करते हैं तो आपको यूट्यूब की तरफ से 8 से 10 तारीख के बीच Claim A Short Bonus का एक मेल भेजा जाएगा। 





आपको बोनस लेने के लिए 25 तारीख से पहले पहले शार्ट बोनस को क्लेम करना होगा अगर आप उसके पहले नहीं करते हैं तो आप इसके लिए एलिजिबल नहीं रहेंगे और यह क्लेम आपको हर महीने करना होगा। 





शॉर्ट बोनस को क्लेम करने के लिए आपको दो  स्टेप पूरे करने होंगे। 





 सभी Terms को स्वीकारना होगा,दूसरा कोई भी एक ऐडसेंस अकाउंट जो के एक्टिव है उसे आपको लिंक करना होगा। 





अगर आपका पहले से कोई भी ऐडसेंस अकाउंट लिंक है तो आप जैसे ही शर्तों को स्वीकार करेंगे आप का बोनस क्लेम हो जाएगा। 





Conclusion:





तो दोस्तों आज की हमारी पोस्ट YouTube Short Fund  के जरिए मैंने आपको यूट्यूब शार्ट के बोनस के बारे में पूरी जानकारी दी है अगर आपका इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल या तो फिर सुझाव हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।





Subscribe To Us On YouTube.


Post a Comment

0 Comments