Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Camera Movement Lyrics Editing - Hindi


Camera Movement Lyrics Editing - Hindi: हेल्लो दोस्तों, स्वागत हैं आप सभी का हमारे एक नई आर्टिकल में। दोस्तों आज के इस आर्टिकल Camera Movement Lyrics Editing में मैं आपको Alight Motion के नए अपडेट 3D कैमरा पे होने वाला हैं। दोस्तों अगर आप अपने किसी फोटो पे कैमरा मूवमेंट वाली वीडियो एडिट करना चाहते हैं तो आज का हमारा आर्टिकल आपको बहुत ही मददरूप साबित होने वाला हैं।





दोस्तों जैसा की मैंने आपको आर्टिकल में आगे बताया की आज हम Alight Motion के नए अपडेट पे Editing करने वाले हैं तो आपको अपने Alight Motion को Play Store से Update कर देना हैं। उसके बाद वीडियो को Edit करने के लिए आपको मेरे बताये गए सभी स्टेप्स को Follow कर देना हैं।





Camera Movement Lyrics Editing - Hindi





साथ ही इस तरह की वीडियो को Edit करने के लिए आपको एक Lyrics वीडियो की भी जरुरत होंगी। वैसे इस तरह की Lyrics वीडियो आप खुद भी बना सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होंगी। लेकिन अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो मैंने आपके लिए एक वीडियो Edit करके दिया हुआ हैं। अगर आप चाहे तो उसे इस्तेमाल कर सकते हैं।





तो उस वीडियो को आप इस आर्टिकल के अंत में मिल जायेगा। अब चलिए आज के इस आर्टिकल Camera Movement Lyrics Editing को शुरू करते हैं।





Camera Movement Lyrics Editing - Hindi: जरुरी स्टेप्स:





  • Alight Motion Application
  • Lyrics Video




Camera Movement Lyrics Editing - Hindi: steps:





Camera Movement Lyrics Editing - Hindi




स्टेप्स १





सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में Alight Motion को ओपन करके १६:९ वाला नया प्रोजेक्ट ओपन कर लीजिये।





स्टेप्स २





अब आपको इस Empty प्रोजेक्ट में अपनी कोई भी एक इमेज ऐड कर देना हैं जिसका रेश्यो १६:९ हो। उसके बाद आपको "+" आइकॉन पे क्लिक करके जो मैंने Lyrics वीडियो दिया हैं उसे इस प्रोजेक्ट में इम्पोर्ट कर दीजिये।





स्टेप्स ३





अब आपको इमेज लेयर को Lyrics वीडियो के जितना लेंथ बढ़ा देना हैं।





स्टेप्स ४





अब आपको Lyrics वीडियो में जहां Lyrics चेंज होता हैं वहां वहां Cut लगा देना हैं। उसके बाद सभी Lyrics को फोटो में अलग अलग जगह पे लगा दीजिये।





स्टेप्स ५





अब आपको इस वीडियो को Export कर देना हैं।





स्टेप्स ६





इसके बाद आपको एक दूसरा १६:९ वाला नया प्रोजेक्ट ओपन कर देना हैं और जो वीडियो अभी Export किया उसे Import कर दीजिये।





स्टेप्स ७





अब आपको "+" आइकॉन पे क्लिक करके Object के ऑप्शन पे क्लिक कर देना हैं और Null लेयर ऐड कर देना हैं। उसके बाद आपको Null layer और आपके वीडियो लेयर को मर्ज़ कर देना हैं।





स्टेप्स ८





अब आपको Camera Object ऐड करना हैं, जिसे ऐड करने के लिए आपको Object ऑप्शन पे क्लिक कर देना हैं और camera को सेलेक्ट कर देना हैं।





स्टेप्स ९





Camera Movement Lyrics Editing - Hindi




अब आपको जैसे lyrics बजते हैं उस तरह इमेज में मूवमेंट देना होगा, उसके लिए आपको जो group लेयर बना हैं उसपे क्लिक कर लीजिये और सबसे पहले Move And Transform के ऑप्शंन पे क्लिक करके शुरुआत में एक Diamond ऐड कर लीजिये।





स्टेप्स १०





अब आपको गाने को प्ले करना हैं और जहा पहले लिरिक्स ख़तम होता हैं वहाँ रुककर diamond ऐड करना हैं और जहाँ दूसरी Lyrics दिखती हैं वहां स्लाइड कर देना हैं और इसी तहर पूरे गाने में यहीं प्रोसेस कर देना हैं।





इसी के साथ वीडियो बन जाएगी अब आपको वीडियो Export कर देना हैं।





YouTube.





Conclusion:





तो आशा हैं आप सभी को आज का हमारा यह आर्टिकल Camera Movement Lyrics Editing पसंद आया होंगा। साथ ही आपको वीडियो Editing करने में भी आसानी हुई होंगी। अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सुझाव या सवाल हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। धन्यवाद।





All Materials.





You can use these Materials For Practice Propose Only.





[su_button id="download" url="https://drive.google.com/folderview?id=126Whp58LV5MUw3Ohdoz1btFr0NQvyhcK" target="blank" size="8"]Download Now ![/su_button]



Thank You.


Post a Comment

1 Comments